सुशांत सुसाइड केस-रात डिनर से लेकर सुबह जूस पीने तक, चश्मदीदों ने CBI को बताई ये बातें

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 11:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी रिया चक्रवर्ती से CBI की पूछताछ रविवार को भी जारी रही। वहीं इससे पहले शनिवार को CBI ने रिया से करीब 7 घंटे पूछताछ की। वहीं इससे पहले CBI सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी और एक्टर के स्टाफ में शामिल रहे नीरज, केशव और दीपेश सावंत से भी पूछताछ कर चुकी है। सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, केशव और दीपेश सावंत यह चारों सुशांत केस में अहम गवाह है क्योंकि सुशांत के आखिरी समय में यह उसके साथ थे। दरअसल सीबीआई सुशांत की हत्या और सुसाइड दो एंगल से जांच कर रही है। सीबीआई को शक है कि अगर सुशांत की हत्या हुई तो इन चार लोगों को इसकी जानकारी होगी और इनमें से कम से कम एक शख्स जरूर साजिश में शामिल रहा होगा और अगर यह खुदकुशी थी तो ये लोग इसके कारणों से भी अवगत होंगे। ये चारों 13-14 जून को वहां मौजूद थे जब सुशांत को मृत पाया गया।

PunjabKesari

सीबीआई ने सुशांत के निजी हेल्पर नीरज से आठ दिन तक पूछताछ की। उसने सीबीआई को बताया कि वो 14 जून की सुबह सुशांत के कुत्ते को घूमाने के लिए गया और 8 बजे लौटा। एक्टर ने अपने कमरे से निकलकर ठंडा पानी मांगा, जिसे नीरज ने दिया। नीरज ने बताया कि सुबह 9.30 बजे केशव जूस, नारियल पानी और केले लेकर सुशांत के रूम में गया। वो सुबह 10.30 बजे फिर सीढ़ियों से ऊपर सुशांत के कमरे में गया और लंच के बारे में पूछा लेकिन सुशांत ने कोई जवाब नहीं दिया, कमरा अंदर से बंद था। नीरज ने बताया कि सुशांत ने 13 जून की रात को भी डिनर नहीं किया था और सिर्फ मैंगो शेक पिया था। नीरज ने बताया कि सुशांत कमरा तभी अंदर से बंद करते थे जब रिया मैडम उनके साथ होती थीं और उस दिन ऐसे दरवाजा बंद होना असामान्य था। केशव ने बताया कि उसने  सिद्धार्थ पिठानी को बताया कि सिद्धार्थ ने अंदर से दरवाजा बंद किया हुआ है और कोई जवाब नहीं दे रहे।

PunjabKesari

सिद्धार्थ ने काफी देर दरवाजा खटखटाया लेकिन रिस्पॉन्स नहीं मिलने पर उसे फोन भी किया पर कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद नीरज ने सुशांत के रूम की चाबी ढूंढी लेकिन कहीं नहीं मिलीं। इसके बाद सिद्धार्थ ने सुशांत की बहन मीतू को फोन किया और बताया कि सुशांत कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहा है। मीतू ने कहा कि दरवाजा खुलवाने की कोशिश करो। सिद्धार्थ ने बताया कि जब न चॉबी मिली और न ही सुशांत ने कोई जवाब दिया तो सैमुअल मिरांडा (सुशांत के मैनेजर) से भी फोन पर बात की और पूछा कि क्या उनके पास चाबी है लेकिन सैमुअल ने मना कर दिया। इसके बाद चाबी बनाने वाले को बुलाया गया। सिद्धार्थ ने बताया कि जब कोई चाबी रूम में नहीं लगी तो चाबी वाले को ताला तोड़ने को कहा गया। सिद्धार्थ ने बताया कि उसने चाबी वाले को 2000 हजार रुपए दिए और वो चला गया। चाबी वाले को नहीं बताया गया था कि यह एक्टर सुशांत का घर है। सुशांत के रूम में सबसे पहले जाने वाला शख्स सिद्धार्थ था।

PunjabKesari

नीरज के मुताबिक वह कुछ देर बाद अंदर गया और सुशांत को गले में हरे रंग के कुर्ते के साथ छत के पंखे से लटका पाया। कुर्ता सुशांत का ही था। नीरज ने सीबीआई को बताया कि वो यह देख कर डर गया और रूम से बाहर आ गया। तभी सिद्धार्थ ने मीतू को फोन किया और उन्हें घटना के बारे में बताया। सिद्धार्थ ने नीरज को कपड़ा काटने के लिए चाकू लाने को कहा। नीरज ने ऐसा किया और सिद्धार्थ ने कुर्ता काटा। सुशांत का शव नीचे उतीरा गया। मीतू उसी वक्त कमरे में आईं और सुशांत के शव को देखकर सदमे की वजह से चिल्लाईं। सिद्धार्थ ने सुशांत की छाती को पंप करने की कोशिश की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद सिद्धार्थ ने फिर पुलिस को जानकारी दी जो कुछ देर में ही वहां पहुंच गई। हालांकि सीबीआई इन बयानों से संतुष्ट नहीं है क्योंकि कहीं न कहीं चारों के बयान आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। सीबीआई इनसे फिर से एर साथ आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है। फिलहाल सीबीआई रिया और उसके भाई शोविक से पूछताछ कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News