सुशांत सिंह मौत मामलाः सीबीआई ने दर्ज की FIR, रिया चक्रवती समेत 6 लोगों को बनाया आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 09:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले मे सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है। सीबीआई ने सुशांत मौत मामले में रिया चक्रवती समेत छह लोगों को आरोपी बनाया है। सीबीआई ने रिया चक्रवती के अलावा पिता इंद्रजीत चक्रवती, मां संध्या चक्रवती और भाई शोविक चक्रवर्ती को भी आरोपी बनाया है। इसके अलावा सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। श्रुति मोदी सुशांत की बिजनेस मैनेजर थीं।
PunjabKesari
इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रही सीबीआई ने बिहार पुलिस से संपर्क साधा। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सरकार से अधिसूचना प्राप्त होने के बाद सीबीआई मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में है। हम बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं। जल्द ही प्राथमिकी अपलोड की जाएगी।''
PunjabKesari
मुंबई के उपनगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है। पटना निवासी राजपूत के 77 वर्षीय पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। पटना पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी।

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले एजेंसी को बिहार पुलिस से कुछ और सूचना की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। बिहार सरकार की अनुशंसा पर इसे सीबीआई को सौंपा गया है जिसे केंद्र सरकार ने एजेंसी के पास भेजा है। राज्य सरकार सीबीआई के पास मामला नहीं भेज सकती। इसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजा जाता है जो सीबीआई के लिए नोडल मंत्रालय है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि राजपूत के गृह राज्य बिहार सरकार की अनुशंसा पर एजेंसी ने तेजी से काम किया, जहां दिवंगत अभिनेता के परिवार ने उनकी मित्र रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। बिहार में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और लोगों में अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की जबकि मुंबई पुलिस अभिनेता की कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News