सर्वेः कोरोना संकट के बीच PM मोदी की लोकप्रियता बरकरार, ओडिशा के लोग सबसे ज्यादा फैन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दुनियाभर में जहां कोरोना संकट के बीच वर्ल्ड लीडर्स की अप्रूवल रेटिंग गिरी है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। आईएएनएस-सी वोटर 'स्टेट ऑफ द नैशन 2020' सर्वे के मुताबिक 65.69 प्रतिशत भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संतुष्ट हैं। देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में मोदी के कामकाज से 58.36 प्रतिशत भारतीय 'बहुत ही संतुष्ट' हैं। यह सर्वे पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर किया गया था। 

 

ओडिशा में पीएम की लोकप्रियता ज्यादा
सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी के कामकाज से 24.01 प्रतिशत भारतीय कुछ हद तक संतुष्ट हैं जबकि 16.71 प्रतिशत पूरी तरह असंतुष्ट। पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा गैर-बीजेपी शासित ओडिशा में है। ओडिशा में 95.6 प्रतिशत लोग पीएम मोदी के काम से संतुष्ट हैं। इनमें से 84.87 प्रतिशत 'बहुत ही संतुष्ट' हैं। राज्य में सिर्फ 2.2 प्रतिशत ही मोदी के कामकाज से असंतुष्ट हैं। 

 

किस राज्य में क्या रेटिंग

  • हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी पीएम मोदी की लोकप्रियता काफी ज्यादा है। हिमाचल में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 93.5 प्रतिशत जबकि छत्तीसगढ़ में 92.73 प्रतिशत और आंध्र प्रदेश में 83.6 प्रतिशत है।
  • इस रेटिंग में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि जिन राज्यों में पीएम मोदी कि लोकप्रियता ज्यादा है वो गैर-बीजेपी शासित हैं। ओडिशा की तरह ही छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश गैर-बीजेपी शासित हैं।
  • भले ही झारखंड में भाजपा पिछले साल सत्ता से बाहर हुई हो लेकिन यहां भी पीएम मोदी की लोकप्रियता काफी है।  झारखंड में 64.26 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री से बहुत संतुष्ट हैं जबकि राज्य में पीएम की ओवरऑल अप्रूवल रेटिंग 82.97 प्रतिशत है।
  • शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की गठबंधन सरकार वाले महाराष्ट्र में भी पीएम की लोकप्रियता काफी ज्यादा है। महाराष्ट्र में 71.48 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री के कामकाज से संतुष्ट हैं।
  • बीजेपी शासित कर्नाटक और मोदी के गृह राज्य गुजरात में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता बरकरार है।
  • पूर्वोत्तर के राज्यों में भी पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 69.45 प्रतिशत है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News