पी चिदंबरम के बेटे के घर और ऑफिस पर CBI का छापा, सुरजेवाला बोले- कार्रवाई के पीछे घटिया राजनीति

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 11:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। पी चिदंबरम पर सीबीआई की कार्रवाई पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रतिक्रिया देते हुए इस गलत ठहराया।

PunjabKesari

सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि पी चिदंबरम एक राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं, जिनकी देश के प्रति प्रतिबद्धता निर्विवाद है। उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम पर यह कार्रवाई राजनीति के तहत हुई है। सुरजेवाला ने लिखा कि सीबीआई द्वारा एक पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री के खिलाफ बेतुके आरोप लगाने के लिए राजनीति का सहारा लिया गया। सीबीआई ने मंगलवार की सुबह चेन्नई और देश के अन्य शहरों में स्थित कार्ति चिदंबरम के नौ ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई में तीन, मुंबई में तीन, कर्नाटक, पंजाब और ओडिशा में एक-एक ठिकाने पर छामेपारी की जा रही है।

 

कार्ति ने बिना विस्तृत जानकारी दिए ट्वीट किया, ‘‘ अब तो मैं गिनती भी भूल गया हूं कि कितनी बार ऐसा हुआ है? रिकॉर्ड में दर्ज किया जाना चाहिए। '' अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में सीबीआई ने आरोप लगाया है कि कार्ति चिदंबरम को संयुक्त प्रगतिशील गठबन्धन (संप्रग) शासन के दौरान चीन के 250 नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत मिली थी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के सांसद आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश के लिए कथित तौर पर विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के आरोप में आपराधिक मामलों का सामना भी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News