महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 25 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 05:53 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र में फड़नवीस सरकार गठन से संबंधित दस्तावेज आज सुबह तक तलब किया है। न्यायमूर्ति एन वी रमन, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की विशेष पीठ ने रविवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश हो रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को निर्देश दिया कि वह उसे कल सुबह साढ़े 10 बजे तक राज्यपाल की ओर से दिए गए दोनों दस्तावेज पेश करे जिसके तहत राज्यपाल ने भाजपा को सरकार गठन के लिए बुलाया तथा मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस के पास विधायकों के समर्थन का पत्र हो। विशेष पीठ मामले की सुनवाई कल सुबह साढ़े 10 बजे करेगी।
PunjabKesari
राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों से छेड़छाड़ के आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को कोलकाता हाई कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। दरअसल, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग की है। आपको बता दें कि इससे पहले कोलकाता हाईकोर्ट ने राजीव कुमार को अग्रिम जमानत दी थी।
PunjabKesari
आज लोकसभा में सरकार पेश करेगी एसपीजी सुरक्षा बिल
सरकार आज लोकसभा में ‘विशेष सुरक्षा समूह अधिनियम' में संशोधन विधेयक पेश करेगी जिसमें किसी पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार को एसपीजी की सुरक्षा के दायरे से बाहर रखने का प्रस्ताव किया गया है। कैबिनेट पहले ही एसपीजी कानून में संशोधन विधेयक को हरी झंडी दे चुकी है।
PunjabKesari
संत रविदास मामले पर सुनवाई आज
संत रविदास मामले में कोर्ट के आदेश में बदलाव करने की मांग वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और प्रदीन जैन ने अर्जी दायर कर कहा है कि 21 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया था उसमें बदलाव किया जाए। मंदिर स्थल पर एक स्थाई मंदिर बनाने का आदेश दिया जाए न कि लकड़ी से बना केबिन.और मंदिर के पास के तलाब को मंदिर परिसर में शामिल किया जाए।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News