प्रदूषण पर SC की केंद्र को फटकार, कहा-चीन और जापान से क्यों नहीं सीखती सरकार

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 02:25 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रदूषण ने दिल्लीवासियों का जीना मुहाल किया हुआ है। सांस तक लेना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार सख्ती दिखाते हुए कहा कि आखिर कब तक लोग जहरीली हवा में सांस लेंगे। घरों तक में प्रदूषित हवा आ गई है। कोर्ट ने ऑड-ईवन पर भी कहा कि इससे कितना फायदा हुआ है वो बताएं और इसे अब आधा-अधूरा नहीं बल्कि पूरी तरह से लागू किया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब इस योजना से किसी को भी छूट न दी जाए। 

PunjabKesari

वहीं केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर वायु प्रदूषण का डेटा दिया। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि एयर क्लीनिंग डिवाइस को लगाने के लिए कितना समय लगेगा? साथ ही कोर्ट ने पूछा कि चीन और जापान ने कैसे प्रदूषण पर काबू पाया? कोर्ट में एक्सपर्ट ने बताया कि हमारे यहां एक किलोमीटर वाला डिवाइस है, चीन में 10 किलोमीटर तक कवर करता है।

PunjabKesari

इस पर कोर्ट ने पूछा कि आप छोटे इलाक़े को क्यों कवर करना चाहते हैं। साथ ही कोर्ट ने कहा कि आज दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 800 को पार कर गया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वायु प्रदूषण से हर कोई प्रभावित हो रहा है। कोर्ट ने कहा कि प्रदूषण पर कंट्रोल करने में कितना समय लगेगा केंद्र इस पर भी जवाब दें? केंद्र ने कहा वो कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News