कौन सी मां अपने 7 साल के बच्चे को पीटती है, घंटों तक बाथरूम में बंद कर देती है? सुप्रीम कोर्ट में छलका 27 साल के बेटे का दर्द

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 11:43 AM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। एक 27 साल के बेटे ने अपने बचपन के दर्दनाक किस्से शेयर किए जिसमें उसने बताया कि उसकी मां ने उसे  7 साल की उम्र से बहुत पीटा है इतना ही नहीं उसे घंटों बाथरूम में बंद कर दिया जाता था, जिस वजह से अब वह अपनी मां से बात नहीं करना चाहता। 
 

दरअसल, इस 27 साल के बेटे के माता-पिता अलग रहते हैं और वे दो दशकों से तलाक के मुकदमे में उलझे हुए हैं।  सुप्रीम कोर्ट इसी वैवाहिक विवाद मामले की सुनवाई कर रहा था जिसमें पति पिछले दो दशकों से अपनी पत्नी से तलाक का अनुरोध कर रहा है जबकि उसकी पत्नी इसका विरोध कर रही है। 

 
मां के वकील ने जब पीठ से कहा कि उसे अपने बेटे से बात करने की अनुमति दी जाए तब बेटे कोर्ट में अपने बचपन के दर्दनाक किस्से शेयर किए बता दें कि बेटा पिछले कई सालों से अपने पिता के साथ रहता है वहीं जब न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने बेटे को अपनी मां से बात करने को कहा तो 27 साल वर्षीय बेटे ने अदालत को बताया कि उसकी मां 7 साल की उम्र में उसे पीटती थी और उसे बाथरूम में बंद कर देती थी।
 

अपने दर्दनाक बचपन को याद करते हुए, बेटे ने कहा कि अपनी मां से बात करके मेरी दर्दनाक यादें वापस लौट आयेगी। कौन सी मां अपने 7 साल के बेटे को पीटती है? जब वह बाहर जाती थी तो मुझे घंटों बाथरूम में बंद कर दिया जाता था। मेरे पिता ने कभी मुझ पर हाथ नहीं उठाया। मां के वकील ने कहा कि बेटा सोची समझी कहानी बता रहा है और ऐसा कुछ नहीं हुआ है। पीठ ने कहा कि वह 27 साल का युवक है, उसकी अपनी समझ है और उसे सोची समझी कहानी बताने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है।
 

पति की ओर से पेश अधिवक्ता अर्चना पाठक दवे ने कहा कि बच्चे की मां ने अपने बेटे का संरक्षण लेने के लिए कभी अदालत का दरवाजा नहीं खटखटाया। दवे ने कहा कि उनका मुवक्किल चाहता है कि इस विवाद को समाप्त कर अनुच्छेद 142 के तहत   तलाक दिया जाए। वहीं मां के वकील ने कहा कि वह तलाकशुदा होने के कलंक के साथ नहीं जीना चाहती। बता दें कि इस जोड़े ने 1988 में शादी की थी और 2002 में पति ने क्रूरता के आधार पर तलाक मांगा और अलग रहने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News