11 साल से अलग रह रहे पति-पत्नी ने एक दूसरे पर दर्ज कराए 60 केस, चीफ जस्टिस बोले- ''आप लड़ने में बहुत रुचि रखते हैं''

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 12:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट में एक पति-पत्नी द्वारा 60 मुकदमों का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इतना ही इस केस पर मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना बुधवार को एक विशेष वैवाहिक विवाद मामले से हैरान भी दिखे। 11 साल से अलग रह रहे एक दंपति ने 41 साल के बाद एक-दूसरे के खिलाफ 60 मामले दर्ज कराए। 
 

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने कहा कि कुछ लोगों को लड़ने में मजा आता है। वे हमेशा अदालत में रहना चाहते हैं। अगर वे अदालत नहीं देखते हैं, तो उन्हें नींद नहीं आती है।  न्यायमूर्ति हिमा कोहली ने कहा कि वकीलों की प्रतिभा को भी देखा जाना चाहिए। वह दंपति के अदालत में बार-बार आने की संख्या से भी हैरान थीं।
 

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, दंपति के मामले ट्रायल कोर्ट और हाई कोर्ट में भी रहे हैं और यह देखा गया है कि पति और पत्नी के बीच संबंध खत्म हो गए हैं। पत्नी ने ससुर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। 
 

सुप्रीम कोर्ट ने पत्नी के वकील से पूछा कि क्या वह व्यापक समझौता करने को तैयार है। इस पर वकील ने कहा कि वह मध्यस्थता के लिए जाने को तैयार है लेकिन हाई कोर्ट की कार्यवाही पर रोक नहीं लगानी चाहिए। बेंच ने कहा कि यह संभव नहीं है। पीठ ने कहा कि ऐसा लगता है कि आप लड़ने में बहुत रुचि रखते हैं। आपके पास दोनों विकल्प नहीं हो सकते हैं। आप एक साथ दो विकल्पों का इस्तेमाल नहीं कर सकते। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News