असम में नहीं लगेगा लॉकडाउन-नाइट कर्फ्यू, कोरोना पर लगाम लगाने के लिए बनाया ये खास प्लान

2021-04-08T17:59:42.663

नेशनल डेस्क : देश के अन्य भागों में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बृहस्पतिवार को राज्य में रात्रिकालीन कर्फ्यू अथवा लॉकडाउन लागू करने की संभावना से इंकार किया। सरमा ने कहा कि सरकार ने अगले सात दिनों में कोविड-19 नमूनों की जांच की संख्या प्रतिदिन एक लाख करने की योजना बनाई है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'असम में रात्रिकालीन कर्फ्यू अथवा लॉकडाउन लागू करने की कोई संभावना नहीं है।'

बीमारी की रोकथाम के लिए हमारी रणनीति तीन टी-जांच, संपर्कों का पता लगाना और निगरानी, पर ध्यान केंद्रित करने की है।' सरमा ने कहा, 'बुधवार को करीब 18,000 नमूनों की जांच की गई। आज 35,000 जांच की जानी है। इसके बाद, जांच की रफ्तार को धीरे-धीरे बढ़ाते हुए एक सप्ताह के भीतर प्रतिदिन एक लाख नमूनों का परीक्षण किया जाएगा।' कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच कई राज्यों ने रात्रिकालीन कर्फ्यू और लॉकडाउन लागू करना शुरू कर दिया है।

सरमा ने कहा, '' करीब एक साल बाद हमने संक्रमण की दूसरी लहर देखी है और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज से कोविड-19 जांच में तेजी लाई जाएगी ताकि हम सुरक्षित तरीके से बिहू उत्सव (अप्रैल मध्य से) मना सकें।'' मंत्री ने कहा कि बिहू उत्सव मनाने को लेकर मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जाएगी। असम में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 195 नए मामले सामने आए थे, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,19,027 तक पहुंच गई।



 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News