कोरोना शवों की बदहाली पर दिल्ली सरकार पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 02:21 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं अब मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। दिल्ली में शवों की बेकदरी को लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसके साथ ही कई मामले ऐसे भी आए हैं जिनमें कोरोना संक्रमित मृतक के परिजन उसके अंतिम संस्कार में भी नहीं जा सके। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने इन मुद्दों पर केजरीवाल सरकार को जमकर लताड़ लगाई है। 

सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने कोरोना मरीजों के समुचित इलाज में चूक के मामले की सुनवाई की। उन्होंने दिल्ली सरकार को कोरोना मरीजों के शवों की बेकदरी को लेकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि दिल्ली में गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स का पालन नहीं हो रहा है। अस्पतालों का बुरा हाल है। 

 

मृतकों के परिजनों को नहीं दी जा रही सूचना
सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि मरीजों की मौत के बाद उनके परिजनों को बिना सूचना दिए उनका अंतिम संस्कार कर दिया जा रहा है। अस्पतालों से इनती जमहमत नहीं उठाई जा रही कि मृतक के परिजनों को एक बार सूचित कर दिया जाए। मृतक के परिजन उसके अंतिम संस्कार में शामिल भी नहीं हो पा रहे हैं। 

 

कोर्ट ने LNJP और दिल्ली सरकार से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल की स्थिति पर भी कोर्ट ने चिंता व्यक्त की है। कोर्ट ने अस्पताल से जवाब मांगा है।

बता दें कि LNJP अस्पताल के कोरोना वार्ड में शव दिखाने वाले वीडियो पर दिल्ली के मुख्य सचिव, LNJP अस्पताल के हेल्थ सिक्योरिटी एंड मेडिकल डायरेक्टर के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर कर दी गई है। 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में कोरोना मृतकों के शवों की बेकदरी के मामले में स्वत: संज्ञान लिया था। मामले की अगली सुवनाई बुधवार को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News