महाठग सुकेश चंद्रशेखर का बड़ा आरोप, कहा- मैंने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ दिए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 02:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। चंद्रशेखर ने कहना है कि उन्होंने AAP को 60 करोड़ रुपए दिए हैं। महाठग ने ये आरोप दिल्ली में कोर्ट से निकलते वक्त लगाए हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले में एक अन्य आरोपी पिंकी ईरानी के मोबाइल फोन की फॉरेंसिंक रिपोर्ट अभी तक नहीं जमा होने का मामला कोर्ट के समक्ष उठाया गया। साथ ही वाइस सैंपल की रिपोर्ट का भी इंतजार है। कोर्ट ने अगली सुनवाई से पहले रिपोर्ट जमा कराने के आदेश दिए हैं। कोर्ट अब 6 जनवरी को सुनवाई करेगी। 

राज्यसभा सीट का ऑफर देकर 50 करोड़ रुपये क्यों लिए?
इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राज्यसभा सीट के बदले 50 करोड़ रुपए लेने के आरोप लगाए थे। इसमें महाठग ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से सवाल पूछते हुए कहा है कि अगर मैं देश का सबसे बड़ा ठग हूं, तो फिर अपने मुझ जैसे ठग को राज्यसभा सीट का ऑफर देकर 50 करोड़ रुपये क्यों लिए? साथ ही कहा कि आपने मुझसे और कारोबारियों को पार्टी से जोड़कर 500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए कहा था। सुकेश ने यह भी बताया था कि इसके बदले में आम आदमी पार्टी ने कर्नाटक में एक बड़ा पद ऑफर किया गया था।

हर महीने 2 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर मांगे
सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि मुझे 2017 में गिरफ्तार किया गया था। मैं तिहाड़ जेल में बंद था। सत्येंद्र जैन उस वक्त जेल मंत्री थे। वे कई बार जेल आए और मुझसे कहा कि मैं जांच एजेंसी के सामने आप को दिए चंदे के बारे में जानकारी न दूं। एलजी को लिखे पत्र में चंद्रशेखर ने कहा, 2019 में सत्येंद्र जैन फिर जेल में आए। उस वक्त उनके साथ उनके सचिव और दोस्त सुशील थे। सत्येंद्र जैन ने मुझसे हर महीने 2 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर मांगे। ताकि मैं जेल में सुरक्षित रह सकूं और मुझे जेल में बेसिक सुविधाएं मिल सकें। 

सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए दिए
सुकेश ने अपनी चिट्ठी में दावा किया था कि उसने आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए थे। सुकेश ने अपने पत्र में लिखा था कि सत्येंद्र जैन ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया। दबाव के चलते 2-3 महीनों के अंतराल में 10 करोड़ की राशि मुझसे वसूल की गई। सुकेश ने दावा किया कि पूरा पैसा कोलकाता में सत्येंद्र जैन के करीबी चतुर्वेदी द्वारा लिया गया। इस तरह से मैंने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए का भुगतान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News