पाकिस्तान में महंगाई 'बम': 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है चीनी, व्यापारियों को अब भारत से उम्मीद

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 12:39 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इमरान सरकार के राज में पाकिस्तान की जनता महंगाई की मार झेले रही है। 1 हजार  किलो अदरक, 30 रुपये अंडे के बाद चीनी के दामों ने भी आग लगा दी है। यहां उत्पादन में कमी के चलते चीनी की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई है। राजधानी इस्लामाबाद सहित देश के अधिकतर इलाकों में एक किलोग्राम चीनी 100 रुपये के करीब बिक रही है।

PunjabKesari
वहीं चीनी उ्दयोग के एक संगठन ने कहा कि पाकिस्तान यदि भारत के साथ व्यापार शुरू कर दे तो उसे सस्ती चीनी मिल सकती है और आगामी रमजान के महीने से पहले वहां कीमतों पर काबू पाया जा सकता है। भारत से आयात करने पर पाकिस्तान को जल्दी चीनी मिल सकती है, जो चीनी की भारी कमी से जूझ रहा है।  पाकिस्तान आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) ने सरकार से उपलब्धता बढ़ाने के लिए पांच लाख टन सफेद चीनी के आयात की अनुमति देने की सिफारिश की है।

PunjabKesari

याद हाे कि पिछले हफ्ते  दोनों देशों के बीच व्यापार फिर से खुलने की उम्मीद जगी थी। हालांकि, भारत से चीनी और कपास के आयात की अनुमति देने के पाकिस्तान ईसीसी के फैसले को पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने रोक दिया। पाकिस्तानी व्यापारियों के अनुसार पड़ोसी देश में 2020-21 के विपणन वर्ष (अक्टूबर-सितंबर) में 56 लाख टन चीनी उत्पादन की उम्मीद है, जबकि मांग के मुकाबले पांच लाख टन की कमी हो सकती है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News