बजट को लेकर स्वामी की ''रामकथा'', बोले-  रावण की लंका से महंगा श्रीराम के भारत में पेट्रोल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 01:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बजट 2021-22 से आम जनता के हाथ निराशा लगी। क्योंकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों कमी जैसी कोई राहत नहीं दी। ऐसे में अपनी ही सरकार पर हमलावर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने राम, सीता और रावण का भी जिक्र किया।

PunjabKesari

सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीर सांझा करते हुए लिखा कि राम के भारत में पेट्रोल 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में 51 रुपये के दाम पर बिक रहा है। इस  ट्वीट के जरिए उन्होंने पड़ोसी देशों के दाम से भारत के दामों की तुलना की है। बता दें कि सरकार ने आम बजट में पेट्रोल पर ढाई रुपये और डीजल पर चार रुपये प्रति लीटर का नया अधिभार लगाने का प्रस्ताव किया है।

 

 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश वित्त विधेयक में पेट्रोल पर ढाई रुपये और डीजल पर चार रुपये कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर एवं विकास अधिभार लगाने का प्रस्ताव किया गया है। इस राशि को कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर तथा अन्य विकास कार्यों पर खर्च किया जायेगा। इसमें कहा गया कि सरकार कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही यह राशि अन्य किसी भी जरूरी काम के लिए खर्च कर सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News