1993 बम ब्लास्ट में संजय दत्त को लेकर सुभाष घई का बड़ा खुलासा, बोले- 32 राजनीतिक इकाइयां मेरे खिलाफ थीं

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 02:26 PM (IST)

मुंबईः बाॅलीवुड डायरेक्टर सुभाष घई ने 1993 बम ब्लास्ट मे संजय दत्त की गिरफ्तारी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सुभाष घई ने कहा कि संजय दत्त की गिरफ्तारी एक साजिश थी वह निर्दोष हैं। बता दें कि संजय दत्त पर 1993 में एके-56 राइफल अपने घर पर रखने का आरोप था जिसका संबंध मुंबई बम धमाकों से था, इसी केस में संजय दत्त को जेल भी हुई थी।
 

अब वहीं सालों बाद फिल्म निर्माता सुभाष घई ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी और कहा कि वह अभिनेता संजय दत्त को वास्तव में करीब से जानते थे  कि 1993 में उनकी गिरफ्तारी के समय वह 'निर्दोष' थे।  सुभाष घई ने कहा कि मैं संजय दत्त को बचपन से जानता हूं। मैंने उनकी दूसरी फिल्म विधाता का निर्देशन किया। फिर 10 साल बाद मैंने उसे खलनायक में कास्ट किया। मैं उसे बहुत करीब से जानता था। जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो मुझे पता था कि वह निर्दोष हैं, लेकिन फंस गए हैं। वह अपराधी नहीं थे'
 

सुभाष ने कहा कि उन्होंने कभी भी खलनायक को प्रोमोट करने के लिए संजय के कानूनी विवाद का इस्तेमाल नहीं किया।  मैंने खलनायक को प्रोमोट देने के लिए एक रुपया भी खर्च नहीं किया। मैं चुप रहा। चोली के पीछे क्या है पर काफी बवाल हुआ था। 32 राजनीतिक इकाइयां मेरे खिलाफ थीं। मेरे खिलाफ कोर्ट केस थे। लेकिन मैं चुप रहा। मुझे पता था कि मैंने कौन सी फिल्म बनाई है, मुझे पता था कि संजय दत्त क्या हैं, मुझे पता था कि चोली के पीछे क्या है।
 

गौरतलब है कि अप्रैल 1993 में, संजय को आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। एक महीने बाद उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, लेकिन इसके बाद 1994 में उनकी जमानत रद्द कर दी गई और उन्हें फिर से गिरफ्तार किया और फिर अक्टूबर 1995 में उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया।
 

संजय को 2006 में टाडा अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गया था, जब उन्हें 9 मिमी पिस्तौल और एके -56 राइफल रखने का दोषी पाया गया था लेकिन अधिक गंभीर टाडा आरोपों से बरी कर दिया गया था। उन्होंने 2007 में कुछ दिन जेल में बिताए  और फिर तीन सप्ताह से भी कम समय में उन्हें जमानत मिल गई, लेकिन यह सिलसिला जारी रहा और संजय दत्त 2013 से 2016 तक जेल में रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News