दो साल के बाद खुले स्कूल, विद्यार्थियोंं का स्कूलों में हुआ भव्य स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 03:46 PM (IST)

कठुआ : दो वर्षों के लंबे अंतराल के बाद स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए पूरी तरह से खोल दिया गया। पहली कक्षा से स्कूल को विद्यार्थियों के लिए खोल दिया गया। स्कूलों में विद्यार्थियों का भव्य स्वागत किया गया। ढोल नगाड़ों के साथ साथ गुब्बारों, फूलों से विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। कई स्कूलों को विशेष तौर पर सजाया गया था। सरकार स्कूलों में भी विद्यार्थियों मेें उत्साह देखा गया। चक रिजू के मिडिल स्कूल, मिनर्वा पब्लिक स्कूल, गवर्नमेंट मिडिल स्कूल कठुआ के अलावा  मोंटेसेरी सिटी स्कूल में भी विशेष तौर पर विद्यार्थियों का स्वागत किया गया।

 

मोंटेसेरी सिटी स्कूल के प्रबंधकों ने बताया कि काफी लंबे अर्से के बाद स्कूलों को खोला गया है। यही नहीं स्कूलों को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया है और स्कूलों में मास्क अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि स्कूलों में सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखा जाए और मास्क का इस्तेमाल भी हो। वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी स्कूल प्रबंधकों को निर्देश जारी किए हैं कि वे स्कूलों मेें कोविड 19 एस.ओ.पी. का विशेष ध्यान रखें और स्कूलों में थर्मल स्क्रीनिंग आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

 

बता दें कि कोविड 19 महामारी की शुरूआत के साथ ही जम्मू कश्मीर में स्कूलों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। इससे पहले हालांकि सेकेंडरी स्तर की कक्षाओं की शुरूआत हुई थी लेकिन अब पहली कक्षा से आगे की कक्षाओं के लिए स्कूलों को पूरी तरह से खोला गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News