वुहान से लौटे छात्र ने सांझा किया अपना अनुभव, जान बचाने के लिए पीएम मोदी को कहा-'थैंक्स यू'

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 04:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर मोदी सरकार काफी गंभीर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत शीर्ष नेता दिग्गज नेता इस महामारी से निपटने के उपायों पर चर्चा कर रहे हैं। इस संकट के बीच पीएम ने चीन के वुहान शहर से पिछले दिनों लौटे कश्मीरी छात्र से बातचीत कर उसका अनुभव जाना। 

PunjabKesari

कश्मीर के बनिहाल के रहने वाले निजामुर रहमान ने वुहान में 60 अन्य कश्मीरी छात्र के साथ मेडिकल की पढ़ाई करते हैं। उसने भारत सरकार और पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि समय रहते उनको और उनके मित्रों को वुहान शहर से सुरक्षित निकाल लिया गया। रहमान ने अपना अनुभव सांझा करते हुए कहा कि कोरोना का मुकाबला करने के लिए लॉकडाउन बेहद जरूरी है। इसके जरिये ही इस बीमारी के संक्रमण को रोका जा सकता है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने निजाम से कहा कि वह चूंकि मेडिकल की पढ़ाई करते हैं तो ऐसे में लोगों को लॉक डाउन के महत्व के बारे में बताएं और समझाएं। तो छात्र ने बताया कि 14 दिन अलग थलग रहने के दौरान उन्हें कोई समस्या नही हुई, उन्हें अच्छा खाना दिया गया, खेलने को गेम्स दिए गए। इसलिए जो लोग क्वारनटाइन के दौरान रहते हैं वो भयभीत न हों। 

PunjabKesari

इससे पहले मोदी ने समाज के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इनमें मेडिकल इक्विपमेंट और मेडिसिन मैन्यूफैक्चिरिंग इंडस्ट्री, पैरामेडिकल, ​प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, रेडियो इंडस्ट्री से जुड़े लोग शामिल रहे. उन्होंने लोगों फीडबैक और सजेशन लिए, जिससे इस संकट के दौर में उनका भरोसा बढ़े। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News