आनलाइन परीक्षाओं की मांग को लेकर विद्यार्थियों का बवाल, भूख हड़ताल की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 04:49 PM (IST)

कठुआ (गुरप्रीत) : स्नातक के विभिन्न सेमेस्टरों की परीक्षाओं को आनलाइन करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने बवाल कर दिया। विद्यार्थियों ने कॉलेज के भीतर से रोष मार्च निकालते हुए कॉलेज मार्ग को यातायात के लिए अवरुद्ध कर दिया। कॉलेज चौक पर विद्यार्थियों ने धरना लगाकर यूनिविर्सिटी प्रबंधकों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए अपनी भ्भड़ास निकाली। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि विवि प्रबंधन विद्यार्थियों के हितों के बजाय उन्हें उलझाने का काम कर रही है।

 

विद्यार्थियों ने करीब एक घंटे तक कॉलेज मार्ग पर धरना लगाया जिसके चलते यातायात को अन्य रूट पर डायवर्ट करना पड़ा। विद्यार्थियों ने चेतावनी भी दी कि अगर दो दिनों के भीतर उनकी मांग पर गौर न किया गया तो वे भूख हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। 

PunjabKesari

विद्यार्थियों ने कहा कि कोविड 19 महामारी के चलते अधिकतर पढ़ाई आनलाइन ही करवाई गई है और अब एक माह का समय आफलाइन पढ़ाई के बाद परीक्षाओं को भी आफलाइन करवाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य में साथ खिलवाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई अगर आनलाइन की जा रही है तो फिर परीक्षाएं भी आनलाइन करवानी चाहिए।

 

आफलाइन परीक्षाओं का विद्यार्थी वर्ग विरोध कर रहा है और उनकी मांग को पूरा करते हुए परीक्षाएं भी आनलाइन करवानी चाहिए। वहीं, कॉलेज मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना के बाद डी.एस.पी. मुख्यालय शम्मीद कुमार, थाना प्रभारी ओ.पी. चिब मौके पर पहुंचे, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। बाद में कॉलेज प्रबंधकों को बुलाया गया। जिन्होंने विद्यार्थियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनका मांग पत्र पहले से ही उच्चाधिकारियों को भेजा जा चुका है। लिहाजा उम्मीद है कि इसपर गौर होगा। पुलिस और प्रबंधकों के आश्वासन के बाद विद्यार्थी मार्ग से हटे जिसके बाद यातायात बहाल हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News