दिल्ली के स्कूलों में फिर कोरोना की दहशत, स्टूडेंट और टीचर पाए गए पॉजिटिव, पैरेंट्स की बढ़ी चिंताएं

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 02:37 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने डराना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में जहां कोविड-19 के मामलों में कमी है तो कुछ राज्यों में कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिया है। इसी बीच, दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में कोविड-19 की चपेट में स्कूल टीचर और स्टूडेंट्स आ गए हैं। जिसके बाद अन्य छात्र-छात्राओं को घर भेज दिया गया है। वहीं, आप विधायक आतिशी का कहना है कि हम मामले पर पूरी सावधानी के साथ नजर बनाए हुए हैं। 

इससे पहले, दिल्ली से सटे नोएडा में 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पैरेंट्स की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। वहीं, नोएडा प्रशासन कुल 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजने जा रहा है। गाजियाबाद और स्‍कूलों में छात्रों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कई स्कूलों को बंद किया जा चुका है। कुल 23 छात्रों के कोरोना की चपेट में आने के बाद नोएडा के 3 स्‍कूल ऑनलाइन मोड में शिफ्ट हो गए हैं। 

CMO ने जारी की एडवाइज़री
गौतमबुद्ध नगर के CMO डॉ सुनील शर्मा ने एडवाइज़री जारी करते हुए स्कूलों को अपने अपने छात्रों में कोई भी संदिग्‍ध कोविड मामले मिलने के बाद तुरंत उसकी सूचना देने को कहा है। एडवाइज़री के अनुसार किसी भी छात्र में खांसी, बुखार, उल्‍टी, दस्‍त जैसी शिकायत होने पर स्कूलों को हेल्‍पलाइन नंबर 1800492211 पर फोन कर सीएमओ कार्यालय को सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं। 

दिल्ली में कोरोना का ब्यौरा
दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। चिकित्सकों का कहना था कि दैनिक संक्रमण दर कम है, लिहाजा ''घबराने वाली स्थिति नहीं'' है। हालांकि उन्होंने ऐहतियात न बरतने को लेकर आगाह किया था। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को आए 137 मामलों की तुलना में कहीं अधिक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News