देश के लिए गोला-बारूद बनाने वाले सभी आयुध कारखानों में हड़ताल, सरकार से वार्ता फेल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 08:40 PM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा क्षेत्र की आयुध निर्माणियों के कर्मचारियों ने कथित निजीकरण के विरोध में आज से महीने भर की हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल में मान्यता प्राप्त तीन रक्षा परिसंघों के कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं।
PunjabKesari
कर्मचारियों ने काफी दिन पहले ही सरकार को हड़ताल की चेतावनी दे दी थी, जिसके बाद सरकार ने उनके साथ कई दौर की बातचीत भी की थी। बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकलने पर कर्मचारियों ने हड़ताल करने का निर्णय लिया है।
PunjabKesari
सरकार ने पिछले सप्ताह ही स्पष्ट किया था कि आयुध निर्माणियों के निजीकरण का उसका कोई प्रस्ताव नहीं है और कर्मचारियों को हड़ताल का निर्णय वापस ले लेना चाहिए। कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को स्पष्ट किया गया था कि सरकार आयुध निर्माणियों को रक्षा क्षेत्र का सार्वजनिक उपक्रम बनाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है जो पूरी तरह सरकार के अधीन होगा।
PunjabKesari
यह कहा गया था कि ओएफबी के निजीकरण की अफवाह भ्रमित करने वाली और कर्मचारियों को गुमराह करने के उद्देश्य से फैलायी जा रही हैं। नये कदम से ओएफबी भी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के समकक्ष आ जायेंगी जो उनके हित में है। इस बारे में किसी भी निर्णय में कर्मचारियों के हितों का पूरा ख्याल रखा जायेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News