'हिंसा बंद करें, कोई सुझाव है तो चर्चा करें': अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं से बोले अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अग्निपथ योजना के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे युवाओं से शनिवार हिंसा बंद करने और बातचीत के लिये आगे आने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार ''खुले मन से'' उनकी शिकायतें सुनने और ''जरूरत पड़ी'' तो बदलाव करने के लिए तैयार है।

राजनीतिक दलों ने युवाओं को 'उकसाया'
ठाकुर ने कहा कि अग्निपथ योजना नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा भविष्य में देश को ''अधिक सुरक्षित'' बनाने और देश के युवाओं को ''अवसर'' प्रदान करने की दिशा में लिया गया एक ''ऐतिहासिक निर्णय'' है। ठाकुर ने कहा कि जो युवा देश की सेना में भर्ती होना चाहते हैं, वे कभी हिंसा का रास्ता नहीं अपनाएंगे। लेकिन किसी भी बदलाव रोकने के एजेंडे में लगे रहने वाले कुछ राजनीतिक दलों ने युवाओं को ''उकसाया'' है।

'कोई बेहतर सुझाव है, तो हमें बताएं'
उन्होंने टीवी9 मीडिया समूह द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा, ''मैं देश के युवाओं से अनुरोध करना चाहता हूं कि हिंसा का मार्ग आपको कहीं नहीं ले जाएगा। लोकतंत्र में आपको विरोध करने का अधिकार है, लेकिन सरकारी संपत्ति में आग लगाने का नहीं। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।'' उन्होंने कहा, ''यदि आपके पास कोई बेहतर सुझाव है, तो आप लोकतांत्रिक तरीके से अपने विचार अपने मंच या मीडिया के सामने रख सकते हैं या हमें बता सकते हैं। सरकार खुले मन से विचार करने के लिए सदैव तैयार है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News