कोलकाता में बीजेपी के रोड शो पर कथित रूप से फेंके गए पत्थर, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 06:35 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में सोमवार शाम को उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब रासबिहारी एवेन्यू और चारु मार्केट इलाके के बीच हो रहे भाजपा के रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा लिए कुछ अज्ञात अपद्रवियों ने पत्थरबाजी कर दी। इसकी वजह से रोड शो का समापन टॉलीगंज ट्राम डिपो पर ही कर दिया गया जबकि इसका समापन रासबिहारी एवेन्यू पर होना था जिसे अक्सर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पीछे का आंगन कहा जाता है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भाजपा की रैली का नेतृत्व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और वरिष्ठ नेता शुभेन्दु अधिकारी कर रहे थे। जब रैली चारु मार्केट इलाके की ओर बढ़ी तो उपद्रवियों ने ईंट और पत्थर फेंके जिससे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। गौरतलब है कि शुभेन्दु अधिकारी हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं। पश्चिम बंगाल में इसी साल अप्रैल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य में राजनीतिक हलचल तेज है।

एक अधिकारी ने बताया कि हमले ने नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपद्रवियों का पीछा किया जो आसपास की गलियों में भाग गए। इसके बाद भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाके में खड़ी कुछ मोटरसाइकिलों और दुकानों में तोड़फोड़ की। क्रोधित कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को घटना स्थल पर भेजा गया है। राज्य सरकार में मंत्री अरूप बिश्वास ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News