स्टालिन ने फिर उठाया फारुक की हिरासत का मुद्दा, कहा- यह लोकतंत्र के लिए शर्मनाक

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 02:29 PM (IST)

चेन्नई: द्रविड़ मुनेत्र कषगम(द्रमुक) अध्यक्ष एम के स्टालिन ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को सार्वजनिक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में लिये जाने को संवैधानिक मूल्यों और लोकतांत्रिक परम्पराओं के लिए शर्मनाक करार ​दिया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री की जल्द से जल्द रिहाई की मांग की है।

PunjabKesari

स्टालिन ने रविवार को ट्वीट किया कि 82 वर्षीय पूर्व केन्द्र मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को बिना किसी आधार पर सार्वजनिक सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लेना हमारे लोकतांत्रिक परम्पराओं और संवैधानिक मूल्यों के लिए शर्मनाक है। मैं उनकी शीघ्र रिहाई की मांग करता हूं।

 

उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले वाले अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त किये जाने के बाद से अब्दुल्ला को पीएसए के तहत हिरासत में लिया गया है। कल उनकी हिरासत की अवधि और तीन माह के लिए बढ़ा दी गई। 

 

कांग्रेस,द्रमुक,मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कषगम समेत विभिन्न राजनीतिक दल अब्दुल्ला की रिहाई की मांग कर रहे हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में भी पूर्व मुख्यमंत्री के हिरासत में लिये जाने का मुद्दा जोरशोर से उठा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News