राष्ट्रपति कोविंद के स्वागत में खास ब्लेजर पहनकर पहुंचे सेंट विंसेंट के प्रधानमंत्री, बोले-PM मोदी के दर्जी ने बनाया था मेरा सूट

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को सेंट विंसेंट एंड ग्रेनेडाइंस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की और सूचना प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यटन एवं संस्कृति के क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने पर चर्चा की। अपनी दो कैरिबियाई देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यहां पहुंचे कोविंद ने सेंट विंसेंट एंड ग्रेनेडाइंस के गवर्नर जनरल डेम सुसान डोगन और प्रधानमंत्री राल्फ गोंजाल्वस से मुलाकात की।  प्रधानमंत्री राल्फ गोंजाल्वस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के दौरान खास ब्लेजर पहना था जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी कनेक्शन है। 

 

पीएम मोदी के साथ अच्छी दोस्ती
प्रधानमंत्री राल्फ गोंजाल्वस ने दोनों देशों के बीच दोस्ती का एक बेहद खास उदाहरण दिया। उन्होंने राष्ट्रपति कोविंद के साथ मुलाकात के दौरान ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बहुत अच्छी मित्रता है। राल्फ गोंजाल्वस ने कहा कि एक खास अवसर के लिए पीएम मोदी के दर्जी ने उनके लिए सूट सिला था।  उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने दिल्ली में मुझसे मिलने के लिए गुजरात के दर्जी को बुलाया और उन्होंने मुझे इसी सूट के लिए मेरी नाप ली, जिसे मैंने अपने दोस्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के लिए पहना है।"

 

गोंजाल्वस का ब्लेजर पीएम मोदी की जैकेट जैसा था। प्रधानमंत्री गोंजाल्वस ने कहा, "मैं भारत के लोगों को बताना चाहता था कि देश मेरे दिल में है, सभी सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस लोगों के दिलों में है।" उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और मेरी बहुत अच्छी दोस्ती है। हम दोनों विनोदी हैं और मानवता, शांति व सुरक्षा की चिंता करते हैं।" पीएम गोंजाल्वस ने यह भी घोषणा की कि वे 'व्यापार और निवेश को प्रोत्साहित करने' के लिए 2023 तक भारत में एक राजनयिक मिशन स्थापित करने का इरादा रखते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News