कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कश्मीर में कड़े प्रतिबंध

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 03:04 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन कमांडर प्रमुख रियाज नायकू के मारे जाने के बाद सड़कों पर प्रदर्शन को रोकने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी में शुक्रवार को कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लागू हैं। अधिकारियों ने बताया कि शहर के सघन इलाकों के आस-पास और अन्य स्थानों पर सड़कों पर कंटीले तार लगे हैं और भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सरकार ने कोविड-१९ महामारी को नियंत्रण में करने के लिए भी कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं और शहर में शांति बनाए रखने के लिए शुक्रवार को अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए गए। बुधवार को अवंतीपुरा के बेगपुरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी नायकू और उसका एक साथी मारा गया था। इसके बाद प्रशासन ने मोबाइल टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थीं। नायकू के मारे जाने की खबर फैलने के बाद श्रीनगर शहर समेत घाटी के ज्यादातर इलाकों में प्रतिबंध लागू है।

PunjabKesariपुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र में नायकू और उसके सहयोगी के मारे जाने के कुछ घंटे के बाद ही सुरक्षाबलों के साथ झड़प में बुधवार को एक नागरिक की मौत हो गई और १५ अन्य घायल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News