श्रीलंका की अदालत ने 13 भारतीय मछुआरे किए रिहा

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 10:46 AM (IST)

कोलंबो:  श्रीलंका की एक अदालत ने उन 13 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है, जिन्हें देश के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। यहां भारतीय उच्चायोग इन मछुआरों को तमिलनाडु भेजने के लिए कदम उठा रहा है। मन्नार की अदालत द्वारा रिहा किए गए मछुआरों को श्रीलंका की नौसेना ने 19 दिसंबर, 2021 को मन्नार में हिरासत में लिया था। जाफना में भारत के वाणिज्य दूतावास ने ट्विटर पर कहा, ‘‘हिरासत में लिए गए इन 13 मछुआरों को बृहस्पतिवार को मन्नार अदालत ने रिहा कर दिया।

 

जाफना में महावाणिज्य दूतावास (सीजी जाफना) ने अदालत में मछुआरों के मामलों का प्रतिनिधित्व कर उन्हें कानूनी सहायता प्रदान की और उनकी शीघ्र रिहाई में मदद की।'' इससे पहले, यहां भारतीय उच्चायोग ने ट्विटर पर कहा कि ‘‘मन्नार में अपने वकील से यह जानकर खुशी हुई कि तमिलनाडु के 13 भारतीय मछुआरों को रिहा किया जा रहा है।'' भारतीय उच्चायोग ने कहा कि ‘‘अदालत के फैसले के तुरंत बाद हमारे अधिकारी ने भारतीय मछुआरों से मुलाकात की और उन्हें मिठाई दी।

 

हम उनकी जल्द वापसी के लिए कदम उठा रहे हैं।'' पिछले महीने भारत ने श्रीलंका के अधिकारियों द्वारा तमिलनाडु के 68 मछुआरों को हिरासत में लिए जाने पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि मछुआरों की ‘‘जल्द रिहाई'' का मुद्दा श्रीलंका के समक्ष उठाया गया है। मछुआरों का मुद्दा भारत और श्रीलंका के संबंधों में अड़चनों में से एक बना हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News