कोरोना के नाम पर अफवाह फैलाने वाले सावधान! गृह मंत्रालय ले सकता है बड़ा एक्शन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 03:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोरोना महामारी के संबंध में सोशल मीडिया पर फर्जी खबरोंं और संदेशों के वायरल होने को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय काफी गंभीर है। मंत्रालय ने चेताते हुए कहा कि  ये दंडनीय अपराध है और दोषियों के खिलाफ कानून के अनुसार कारर्वाई की जायेगी।

PunjabKesari

गृह मंत्रालय ने अपने साइबर सुरक्षा विभाग की ओर से जारी एक ट्विट में कहा है कि कोरोना महामारी के संबंध में व्हाट्सएप, ट्विटर, टिक टोक और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर फर्जी , अपुष्ट और भ्रामक संदेश वायरल किये जा रहे हैं। हमें सावधान रहना है और इन पर विश्वास नहीं करना है तथा इन का प्रसार रोकना है।  मंत्रालय ने कहा है कि फर्जी संदेश या समाचारों का प्रसार करने वाले व्यक्ति को कानून के अनुसार दंडित किया जा सकता है। यदि आप को किसी भी संदेश की प्रमाणिकता को लेकर संदेह है तो पहले उसकी प्रमाणिकता की पुष्टि करें।  

PunjabKesari

 वायरल संदेश की सत्यता का पता लगाने के लिए सरकार के पत्र सूचना कार्यालय के ट्विटर हैंडल ञ्चपीआईबी फैक्ट चैक या व्हाटसएप नम्बर 91 8799711259 पर संपर्क किया जा सकता है। मंत्रालय ने यह भी कहा है कि यदि किसी व्यक्ति को किसी ऐसे संदेश या फर्जी खबर का पता चलता है जिससे सांप्रदायिक हिंसा फैल सकती है तो इसकी जानकारी पुलिस को दी जानी चाहिए। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News