Spicejet शनिवार से हर रोज साबरमती रिवरफ्रंट, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच चलाएगी दो सीप्लेन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्पाइसजेट (Spicejet) गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट (Sabarmati River Front) और केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of unity) के बीच शनिवार से रोजाना दो सीप्लेन (Sea plane) उड़ानों का संचालन करेगी। एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में में जानकारी देते हुए बताया कि उड़ान योजना के तहत एक तरफ का किराया 1500 रुपए से शुरू होगा और टिकट 30 अक्तूबर 2020 के बाद से स्पाइस शटल की वेबसाइट से लिया जा सकेगा। सीप्लेन विमानों का संचालन स्पाइस जेट की सहयोगी कंपनी स्पाइस शटल करेगी। हर उड़ान की समय अवधि करीब 30 मिनट होगी।

 

उड़ान योजना के तहत केंद्र, राज्य सरकारों और हवाई अड्डा संचालकों द्वारा तय एयरलाइनों को वित्तीय मदद दी जाती है ताकि जिन हवाई अड्डों से संचालन नहीं होता वहां से उड़ानों को प्रोत्साहित किया जा सके। उड़ान के तहत विमानों में करीब आधी सीटें सब्सिडी किराये पर पेशकश की जाती है। स्पाइसजेट ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर अहमदाबाद-केवडिया विमान का संचालन शनिवार को शुरू होगा। उड़ान योजना के तहत एक तरफ का किराया 1500 रुपए से शुरू होगा और टिकट 30 अक्तूबर 2020 के बाद से स्पाइस शटल की वेबसाइट से लिया जा सकेगा।

 

सीप्लेन विमानों का संचालन स्पाइस जेट की सहयोगी कंपनी स्पाइस शटल करेगी। हर उड़ान की समय अवधि करीब 30 मिनट होगी। उड़ान योजना के तहत केंद्र, राज्य सरकारों और हवाई अड्डा संचालकों द्वारा तय एयरलाइनों को वित्तीय मदद दी जाती है ताकि जिन हवाई अड्डों से संचालन नहीं होता वहां से उड़ानों को प्रोत्साहित किया जा सके। उड़ान के तहत विमानों में करीब आधी सीटें सब्सिडी किराए पर पेशकश की जाती है। स्पाइसजेट ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर अहमदाबाद-केवडिया विमान का संचालन शनिवार को शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News