विंडशील्ड में दरार के बाद मुंबई में Spicejet के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 07:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्पाइसजेट के क्यू 400 विमान को 23,000 फुट की ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आने के बाद मंगलवार को मुंबई हवाई अड्डे पर प्राथमिकता के आधार पर उतारा गया। डीजीसीए के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम सातवीं घटना है। इससे पहले दिन में, स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान को ईंधन संकेतक में खराबी दिखने की वजह से कराची की ओर मोड़ दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं के साथ पिछली पांच घटनाओं की भी जांच कर रहा है। अधिकारियों ने कहा कि स्पाइसजेट की कांडला-मुंबई उड़ान जब 23,000 फुट की ऊंचाई पर थी तो इसके विंडशील्ड का बाहरी शीशा टूट गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद पायलटों ने मुंबई हवाई अड्डे पर प्राथमिकता के आधार पर विमान को उतारा।

नवीनतम घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्पाइसजेट ने कहा, "पांच जुलाई, 2022 को, स्पाइसजेट क्यू 400 विमान एसजी 3324 (कांडला- मुंबई) उड़ान पर था। जब यह 23,000 फुट की ऊंचाई पर था तो इसकी पी 2 साइड के विंडशील्ड का बाहरी शीशा टूट गया। दबाव सामान्य देखा गया। विमान मुंबई में सुरक्षित उतरा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News