VIDEO: चर्च के अंदर गणपति यात्रा ! यीशू और मंगलमूर्ति की हुई अद्भुत मुलाकात, दुनिया हुई भावुक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 01:40 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ईश्वर एक है और सब जगह पर विद्ममान हैं। धर्म, जात-पात व भेदभाव इंसानों की देन हैं। भगवान हो या अल्लाह, यीशू हो या वाहेगुरू सभी पारब्रह्म स्वरूप हैं। सब एक हैं। इस बात को साबित कर दिखाया है स्पेन की इस घटना ने जिसका वीडियो दुनिया भर में वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

स्पेन में उस समय आपसी भाईचारे, प्यार और सद्भाव का एक ऐसा अद्भुत नजारा देखने को मिला जब चर्च के अंदर गणपति बप्पा की शोभा यात्रा ने प्रवेश किया। गणपित बप्पा के चर्च की प्रार्थना सभा में प्रवेश करते ही उनके  स्वागत व दर्शनों के लिए उतावले हो गए और हाथ जोड़ कर खड़े हो गए ।

PunjabKesari

दरअसल स्पेन में, "श्री गणेश" उत्सव का आयोजन करने वाले कुछ भारतीयों ने चर्च के अधिकारियों से पूछा कि क्या वे "गणेश जी" को चर्च के सामने वाले रास्ते से ले जा सकते हैं । क्योंकि यह आमतौर पर चर्च की प्रार्थना का समय होता है इसलिए भारतीय समुदाय ने शोभा यात्रा को निकालने से पहले चर्च के अधिकारियों से इसकी आज्ञा लेना जरूरी समझा।

PunjabKesari

जवाब में चर्च के अधिकारियों ने न सिर्फ उनको  शोभायात्रा  की  सहर्ष आज्ञा दी बल्कि "गणपति बप्पा" को कुछ मिनटों के लिए चर्च के अंदर लाने के लिए कहा ताकि दोनों भगवान एक दूसरे से मिल सकें।  भगवान गणपति और प्रभु यीशू के इस अनोखे मिलन का ये वीडियो देख सारी दुनिया भावुक हो  रही है  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News