राज्यसभा और विधान परिषद के संभावित उम्मीदवारों की सूची लेकर दिल्ली पहुंचे सीएम बोम्मई, बोले- अमित शाह लगाएंगे मुहर

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्य से राज्यसभा और विधान परिषद की सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा की। बोम्मई 10 दिनों से भी कम समय में दूसरी बार राष्ट्रीय राजधानी आए हैं। बोम्मई ने यह भी कहा कि उन्होंने कर्नाटक के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी अरुण सिंह से उम्मीदवारों की सूची पर विस्तारपूर्वक चर्चा की है।

मैं शाह से केवल फोन पर बात कर पाया
सिंह से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह गृह मंत्री के किसी जरूरी काम में व्यस्त होने के कारण गत रात उनसे केवल फोन पर बातचीत कर पाए और शाह की सलाह पर सिंह के साथ आज विस्तारपूर्वक बैठक हुई। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कल शाम को दिल्ली आया था। मेरी अमित शाह जी से मुलाकात करने की योजना थी। उनके किसी जरूरी काम में व्यस्त होने के कारण मैं बीती रात उनसे केवल फोन पर बात कर पाया । मैंने उनसे राज्य से राज्यसभा तथा विधान परिषद की सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची साझा की तथा उस पर चर्चा की।''

अमित शाह जल्द ही सूची पर फैसला लेंगे
बोम्मई ने कहा कि उन्होंने सिंह से मुलाकात की तथा उन्हें पार्टी की कोर समिति की बैठक के दौरान लिए निर्णय की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘सिंह ने कहा है कि वह जल्द ही सूची पर फैसला लेंगे।'' इस बीच, बोम्मई ने यह भी कहा कि वह आज बेंगलुरू लौटने के बाद राज्य में भारी बारिश के हालात की समीक्षा करेंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक से राज्यसभा की चार सीटों और राज्य विधानसभा की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की दो-दो सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव क्रमश: 10 और 13 जून को होंगे। कर्नाटक विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव तीन जून को होंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News