कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ेंगी सोनिया गांधी, बोलीं- पूरा कर लिया एक साल का कार्यकाल

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी को अब नया अध्यक्ष चुनना चाहिए। पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी को एक साल हो गया है। सोनिया गांधी के ऐलान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद गांधी परिवार में से ही किसी को संभालना चाहिए वो ही पार्टी को आगे बढ़ा सकते हैं।

PunjabKesari

खबर है कि कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को खत लिखा था और पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द से जल्द करने को कहा था। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद सोनिया गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाया गया। वहीं अब एक बार फिर से राहुल को ही पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कांग्रेस में उठ रही है। हालांकि राहुल गांधी कह चुके हैं कि पार्टी अध्यक्ष गैर-कांग्रेसी होना चाहिए।

PunjabKesari

कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को बैठक बुलाई गई है जिसमें वर्तमान राजनीतिक माहौल के साथ ही देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों तथा पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि बैठक सोमवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जाएगी। उन्होंने बैठक में विचार विमर्श के मुद्दे पर कोई जानकारी नहीं दी लेकिन समझा जाता है कि कुछ नेताओं द्वारा पार्टी की बागडोर युवा नेता को सौंपने का मुद्दा बार-बार उठायजा रहा है और इसको लेकर बैठक में विचार किया जा सकता है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News