अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी, जल्द होगा अगले अध्यक्ष का चुनावः कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 10:46 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने रविवार को कहा कि जब तक पार्टी प्रमुख चुनने के लिए ‘उचित प्रक्रिया' का पालन नहीं होता है, सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। मीडिया के साथ ऑनलाइन बातचीत में कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि यह सही है कि अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने के एक साल बाद सोनिया गांधी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि पद उसी दिन स्वत: खाली हो जाएगा।

सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सोनिया गांधी अघ्यक्ष हैं और जब तक उचित प्रक्रिया का पालन नहीं होता है, वह पद पर बनी रहेंगी और इसका निकट भविष्य में ही पालन किया जाएगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘हां, उनका कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। लेकिन निश्चिंत रहें कि एक प्रक्रिया है जिसका सीडब्ल्यूसी के माध्यम से पालन किया जाता है। इसका निकट भविष्य में पालन किया जाएगा और उसका परिणाम सामने आएगा।''

सिंघवी ने कहा कि प्रक्रिया कांग्रेस के संविधान में लिखित है और पार्टी उसका पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इसका पालन किया जा रहा है और इस बारे सूचना जल्दी ही साझा की जाएगी। अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होने के बाद की स्थिति को लेकर उत्पन्न भ्रम के बारे में पूछने पर सिंघवी ने कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि न ही प्रकृति और न ही राजनीति, न ही राजनीतिक दल, रिक्तता/खालीपन को बर्दाश्त करते हैं या उसकी अनुमति देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News