संसद के कामकाज पर सोनिया गांधी ने तय की कांग्रेस की गाइडलाइन, अधीर रंजन को भी दी सीख

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 01:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद की कार्यवाही में कांग्रेस की रणनीति को लेकर सोनिया गांधी ने अहम फैसला लिया है। ऑनलाइन मीटिंग में कांग्रेस अध्य़क्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को हिदायत दी कि वह सभी लोगों को बोलने का मौका दें। सोनिया गांधी ने अधीर रंजन से कहा कि उनको दूसरे कांग्रेसी नेताओं को भी संसद की बहस में शामिल होने और बोलने का मौका देना चाहिए।

 

हालांकि इस बार की सदन की कार्यवाही में राहुल गांधी की छाप ज्यादा रही। मीटिंग में साथ ही सोनिया गांधी ने यह भी संकेत दिया कि भविष्य में अधीर रंजन चौधरी ही लोकसभा में पार्टी के नेता बने रहेंगे। सोनिया गांधी ने कहा कि भले ही अधीर रंजन ने संसद में कुछ गलतियां की हैं लेकिन वह 'असली योद्धा' हैं और उनको संसद के नियमों के बारे में अच्छी जानकारी। हाल ही में राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं को बोलने के लिए मिले समय पर आपसी मतभेद पैदा हो गए थे।

 

भड़क गए थे आनंद शर्मा
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस के दौरान बोलने के लिए कांग्रेस को 109 मिनट का समय दिया गया था। इसमें से एक घंटे तक अकेले मल्लिकार्जुन खड़गे ही बोलते रहे। इस बात से आनंद शर्मा इतना भड़क गए कि उन्होंने बोलने से ही इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि अब इतना समय ही नहीं बचा कि वह अपनी बात रख सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News