कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच गुपचुप तरीके से शिमला पहुंची सोनिया गांधी, जानिए क्या है वजह?

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 04:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी हिमाचल प्रदेश में चुनावी उठा पटक के बीच सोमवार सुबह शिमला पहुंच गईं। कड़ी सुरक्षा के बीच सोनिया गांधी का काफिला छराबड़ा पहुंचा गया है। उल्लेखनीय है कि 14 अक्टूबर के बाद दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार सुबह शिमला पहुंची। चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से होते हुए वह शिमला के छराबड़ा आईं। यहां से छराबड़ा स्थित अपनी बेटी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के घर गईं।

सोनिया गांधी का यह दौरा गुपचुप हुआ है। बताया जा रहा है वह छुट्टियां मनाने के लिए शिमला आई हैं। लेकिन चुनावी माहौल में राजनीतिक चर्चा भी संभव है। आज और मंगलवार को उनका छराबड़ा स्थित प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर रुकने का कार्यक्रम है। वह 11 अक्टूबर को दिल्ली लौट जाएंगी और 14 के बाद होने वाली चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगी।

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी का यह निजी दौरा है। इस दौरान वह किसी भी पार्टी पदाधिकारी से नहीं मिलेगी न ही किसी कार्यक्रम में शामिल होंगी। सोनिया गांधी की बेटी व पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा चार अक्टूबर से शिमला में ही हैं। सोनिया गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान अपने बेटे व पार्टी के नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अब शिमला पहुंची हैं। यहां पहले से पहुंची प्रियंका गांधी के साथ गुफ्तगू करेंगी।

गौरतलब है कि इन दिनों हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में टिकट आवंटन को लेकर खूब उठापटक चल रही है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भी टिकटों पर बात नहीं बन पाई है। अब केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में टिकटों पर अंतिम मुहर लगनी है। प्रदेश में अगले माह नवंबर में विधानसभा की सभी 68 सीटों पर चुनाव होने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News