पुलिस हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता शशि थरूर, CM गहलोत, सचिन पायलट- सोनिया गांधी पर ED की कार्रवाई को लेकर कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए यहां स्थित ईडी के कार्यालय पहुंच गई है जहां उनसे  एक असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक का अफसर पूछताछ कर रहा है। गांधी (75) 'जेड प्लस' सुरक्षा घेरे के बीच दोपहर के समय मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित संघीय जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचीं। हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित हुईं गांधी ने मास्क पहन रखा था और उनके बेटे राहुल गांधी व बेटी प्रियंका गांधी भी उनके साथ थीं। दिल्ली पुलिस ने गांधी के जनपथ स्थित आवास और ईडी कार्यालय के बीच एक किलोमीटर के रास्ते पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात कर रखा है। इलाके के आसपास यातायात पर पाबंदी है। पार्टी ने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ एजेंसी की कार्रवाई की आलोचना की है और इसे ''राजनीतिक प्रतिशोध'' करार दिया है।

ED को सोनिया गांधी के घर आकर पूछताछ करनी चाहिए थी
वहीं दूसरी तरफ सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है।  पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर, सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं, सीएम गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी की उम्र 70 वर्ष से अधिक है, ED से उन्हें घर आकर पूछताछ करनी चाहिए थी. इस वक्त में ED का जो गलत इस्तेमाल हो रहा है ये जगजाहिर है, ये कोई नई बात नहीं है। 
 

पिठ्ठू ED, डरपोक CBI और IT ही अब मोदी सरकार की चाल
इसके अलावा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम ना दबेगें ना झुकेंगे केवल आगे बढ़ेंगे। पिठ्ठू ED, डरपोक CBI और IT ही अब मोदी सरकार का चाल, चेहरा और चरित्र बन गए हैं।  प्रतिशोध की राजनीति में धधकते हुए प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार ना कांग्रेस को ना प्रजातंत्र को डरा पाई है ना डरा पाएगी. वहीं, शशि थरूर ने कहा कि ये अन्याय चल रहा है और अन्याय की राजनीति नहीं होनी चाहिए।  


हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि सभी सवालों का जवाब देने के लिए हम तैयार हैं। लोकतंत्र में एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। उसके जवाब में हम अहिंसक तरीके से विरोध कर रहे हैं ये हमारा अधिकार है। हमारे अधिकार को छीना जा रहा है। लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का काम हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News