टीके के दाम पर सोनिया गांधी का पीएम माेदी को खत, कहा - कंपनियों की मनमानी पर लगाओ रोक

2021-04-22T13:25:47.507

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार की टीका संबंधी रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है और मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।  उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है।

PunjabKesari

कांग्रेस संसदीय दल की नेता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि टीका निर्माता कंपनी सिरम इंस्टीट्यूट ने आज ही टीके की जो कीमत घोषित की है उसके अनुसार केंद्र सरकार को यह टीका 150 रुपए में, राज्य सरकारों को 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में बेचा जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है तो सरकार को इस तरह की मनमानी नहीं होने देनी चाहिए।

PunjabKesari
सोनिया गांधी ने आगे कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति या अन्य स्तर का आकलन किए बिना समान रूप से सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस तरह की मनमानी पर रोक लगाने के लिए आगे आकर हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि देश के सभी लोगों को समान मूल्य पर कोरोने का टीका उपलब्ध हो सके।

PunjabKesari

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static