सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, सुरजेवाला बोले-कांग्रेस अध्यक्ष 8 जून को होंगी ED के सामने पेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि उसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, हालांकि वह 8 जून को नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित धनशोधन के आरोपों की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होंगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पिछले हफ्ते से नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर रही थीं। इनमें से कुछ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

कांग्रेस अध्यक्ष को भी बुधवार की शाम हल्का बुखार आया और covid के कुछ अन्य लक्षण दिखे जिसके बाद जांच कराई गई। जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला।'' सुरजेवाला ने कहा, ‘‘चिकित्सीय परामर्श के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने चिंता जताई है, ऐसे में हम यह कहना चाहते हैं कि वह ठीक हैं और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। हम शुभकामनाओं के लिए आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष आठ जून को ईडी के समक्ष पेश होंगी, जैसा कि हमने पहले सूचित किया था।

 

कांग्रेस पार्टी भविष्य के घटनाक्रमों के बारे में सूचना देती रहेगी। ED ने समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी को बुधवार को समन जारी किया। सोनिया गांधी (75) को ईडी ने आठ जून को मध्य दिल्ली के अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा है, वहीं राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा गया है। कांग्रेस ने प्रतिशोध की कार्रवाई का आरोप लगाया और कहा कि देश को गुमराह करने के लिए यह ‘कायरतापूर्ण साजिश' रची गई है। सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कांग्रेस और उसका नेतृत्व इससे डरने और झुकने वाले नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News