सोनिया गांधी की कोरोना से बिगड़ी तबीयत, गंगा राम अस्पताल में कराया गया भर्ती

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 03:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दी। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोरोना संबंधी समस्याओं के चलते गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है और अस्पताल में उन्हें निगरानी में रखा जाएगा। बता दें कि इसी महीने की शुरुआत में सोनिया गांधी को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी। इसके ठीक बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और फिर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई।

PunjabKesari

इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गांधी को एक नया समन जारी कर नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से संबंधित धनशोधन मामले में 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा। सोनिया को पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्होंने पेशी के लिए ED से नई तारीख मांगी थी। वहीं, सोनिया के बेटे एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी इस मामले में 13 जून को पूछताछ किए जाने की संभावना है। राहुल को पहले दो जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्होंने विदेश यात्रा पर होने के चलते नई तारीख मांगी थी। ED ने उन्हें 13 जून को तलब किया है।

 

यह पूरा मामला पार्टी समर्थित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच से जुड़ा है। ‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के पास है। ईडी ने बताया था कि एजेंसी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है। अधिकारियों ने कहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ED की जांच का हिस्सा है ताकि यंग इंडियन और एजेएल के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेनदेन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके। यंग इंडियन के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया तथा राहुल सहित कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News