PM मोदी ने कोरोना पर चेताया, बोले- कहीं कहना न पड़े 'मेरी कश्ती वहां डूबी जहां पानी कम था'

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 04:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वैक्सीन विकसित किए जाने की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रख रही है और सभी देशवासियों को इसे आसानी से उपलब्ध कराना उसकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह कोविड के खिलाफ अभियान में हर जान को बचाना सरकार की प्राथमिकता रही है वहीं अब भी उसका जोर वैक्सीन उपलब्ध कराकर हर व्यक्ति का जीवन बचाने पर रहेगा। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने चेताते हुए कहा कि राज्यों को सतर्कता बरतनी होगी, वरना कहीं ऐसी स्थिति पैदा न हो जाए कि कहना पड़े मेरी कश्ती भी डूबी वहां, जहां पानी कम था। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि कोरोना से लड़ाई में अगर मुख्यमंत्रियों के पास कुछ और सुझाव हैं तो लिखित में उन्हें हमें दे दें।

PunjabKesari

अफवाहों पर न दें ध्यान
पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन के प्रतिकूल प्रभावों को लेकर अफवाह फैलाई जा सकती हैं इसलिए सरकारी मशीनरी और अन्य सभी को मिलकर लोगों को वास्तविक स्थिति के प्रति जागरूक करना होगा। विभिन्न राज्यों में कोविड संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर मोदी ने ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से बैठक की। बैठक में कोविड संक्रमण की स्थिति, उससे निपटने की तैयारियों तथा प्रबंधन पर विशेष रूप से चर्चा की गई। साथ ही वैक्सीन की आपूर्ति , वितरण और उसे लोगों को देने जैसे मुद्दों पर भी विस्तार से बातचीत हुई। 

PunjabKesari

प्रत्येक नागरिक को मिलेगी वैक्सीन
प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार वैक्सीन विकसित किए जाने की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रख रही है और वह इस सिलसिले में भारतीय कंपनियों के साथ साथ वैश्विक नियामकों, अन्य देशों , बहुपक्षीय संस्थानों तथा अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से भी संपर्क बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वैक्सीन सभी वैज्ञानिक मापदंडों की कसौटियों पर खरी उतरे। सरकार की प्राथमिकता शुरू से ही हर व्यक्ति की जान बचाने की है और उसका जोर इस बात पर रहेगा कि वैक्सीन की पहुंच हर नागरिक तक बने। उन्होंने कहा कि सरकारों को सभी स्तर पर मिलकर काम करना होगा जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि वैक्सीन अभियान सुगम, व्यवस्थित तथा निरंतर बने।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News