सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लापरवाही का खतरनाक VIDEO, रेल मंत्रालय ने दी हिदायत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 02:41 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया में पॉपुलर होने के चक्कर में कईं लोग तरह-तरह के स्टंट करते नजर आते हैं। इसी कारण कई बार वो जोखिम उठा लेते हैं और पल भर की गलती से ही अपनी जान गवा बैठते हैं। इसी कड़ी में आज रेल मंत्रालय के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसमें एक युवक ट्रेन में करतब करते हुए अचानक पटरियों के नजदीक आ जाता है और यह देखकर यात्रियों के होश फाख्ता हो जाते हैं। रेल मंत्रालय ने इस वीडियो को ट्वीट करने के साथ ही एक मेसेज भी लोगों को दिया है। 


रेल मंत्रालय ने लिखा है कि चलती हुई ट्रेन से उतरना- चढऩा जानलेवा है, इन्हें देखिए स्टंट के चक्कर में अपनी जान से हाथ धो बैठते लेकिन हर बार किस्मत इनके साथ नहीं होगी। कृपया ऐसा ना करें और दूसरों को भी ना करने दे, जीवन अमूल्य है स्टंट के चक्कर में अपनी जिंदगी को दांव पर ना लगाएं!!  रूह कंपा देने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 


इससे पहले भी रेलवे मिनिस्ट्री ने दिलशान नाम का युवक का एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें युवक मुंबई की लोकल ट्रेन के बाहर लटक कर स्टंट कर रहा था। तभी रास्ते में आए खंभे से टकराया और उसकी मौके मृत्यु हो गई। रेल मंत्रालय के मुताबिक यह घटना 26 दिसंबर को घटी। रेल मंत्रालय ने अपने ट्वीटर हैंडल से इस वीडियो को जारी करते हुए चेतावनी दी थी कि इस तरह के स्टंट (Stunt) करना गैरकानूनी हैं और ये जानलेवा साबित हो सकते हैं। रेलवे ने कहा है कि अपनी सुरक्षा की अवहेलना करके ट्रेन के बाहर लटकना, चलती ट्रेन में चढ़ना, हादसे को बुलावा हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News