झारखंड के जामताड़ा में हुई नाव दुर्घटना में अभी तक 14 शव बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 12:19 AM (IST)

जामताड़ाः झारखंड के जामताड़ा जिले में बराकर नदी में 24 फरवरी को हुई नाव दुर्घटना में लापता 14 लोगों के शव एनडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिए हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे में मरे लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। जिला प्रशासन ने घटना के पांचवें दिन नदी में डूबे सभी लोगों के शव बरामद कर लेने एवं उनके बाइक और साइकिल आदि निकाल लेने का दावा किया है। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नाव में 19 लोग सवार थे और सभी धनबाद स्थित निरसा के बरबेंदिया नदी घाट से जामताड़ा के श्यामपुर नदी घाट की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के दिन पांच लोगों ने किसी तरह तैर कर स्थानीय लोगों की मदद से अपनी जान बचाई लेकिन शेष 14 लोग डूब गए थे। जामताड़ा के उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने बताया कि सभी 14 लोगों के शव सोमवार शाम करीब चार बजे तक बरामद कर लिए गए थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घोषित चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अगले एक-दो दिनों में पीड़ित परिवारों को दे दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक अपर्णा सेन गुप्ता द्वारा इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में अनुग्रह राशि की घोषणा की। हादसे में मारे गए 14 लोगों में एक ही परिवार की महिला और बच्चे समेत चार लोग शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News