...तो क्या Twitter से निकाल दिए गए पराग अग्रवाल? CEO ने दिया जवाब

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 04:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अरबपति कारोबारी एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ने चिंता जताई थी कि उन्हें नहीं पता कि 44 अरब डॉलर के बड़े सौदे के बाद यह कंपनी किस दिशा में जाएगी। वहीं इसी बीच खबर थी कि अब पराग अग्रवाल की ट्विटर से विदाई हो सकती है।

PunjabKesari

इन्हीं खबरों के बीच पराग अग्रवाल ने एक ट्वीट किया था, 'मैंने यह जॉब ट्विटर को बेहतर बनाने के लिए ली थी, जहां भी इसे करेक्ट करने की जरूरत है और सर्विस को मजबूत किया है, अपने लोगों पर गर्व है जिन्होंने इतने शोर के बाद भी फोकस और तत्परता के साथ काम करना जारी रखा है। पराग के इस ट्वीट के बाद एक पैरोडी अकाउंट Not Parag Agrawal ने रिप्लाई किया, 'मुझे लगा हमें निकाल दिया गया है। ' इस पर ट्विटर के CEO ने कहा, 'नहीं! हम अभी भी यहां हैं।' 

 

आसान नहीं ट्विटर से पराग अग्रवाल की विदाई 
एलन मस्क द्वारा ट्विटर की खरीद के बाद अटकलें हैं कि एलन मस्क और पराग अग्रवाल एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। अगर पराग अग्रवाल की ट्विटर से विदाई होती है तो ट्विटर को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार ट्विटर से अगर पराग अग्रवाल जाते हैं तो एलन मस्क को उन्हें 4.2 करोड़ डॉलर (करीब 321 करोड़ रुपए) चुकाने होंगे। रिसर्च फर्म Equilar के अनुसार पूर्व की शर्तों के मुताबिक पराग अग्रवाल को कंपनी बिकने के 12 महीने के अंदर हटाया जाता है तो उन्हें 321 करोड़ रुपए मिलेंगे।

 

Equilar ने यह अनुमान पराग अग्रवाल की एक साल की बेसिक सैलरी और उनके इक्विटी अवॉर्ड्स के एक्सीलेरेटेड वेस्टिंग के आधार पर लगाया है। अग्रवाल ने सिर्फ पांच महीने पहले ट्विटर की कमान संभाली थी। ट्विटर के बोर्ड ने मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद वह सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं। यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News