ऐतिहासिक मुग़ल रोड से बर्फ़ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी, जल्द मार्ग खुलने की उमीद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 10:39 PM (IST)

पुंछ (धनुज शर्मा): पुंछ राजौरी ज़िले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाली ऐतिहासिक मुग़ल रोड से बर्फ़ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। प्रशासनिक दिशा निर्देश पर लोक निर्माण विभाग की मैकेनिकल शाखा के विशेष दस्ते द्वारा भारी मशीनरी की सहायता से कार्य करते हुए बर्फ़ हटाई जा रही है । पूरी बर्फ़ हटाने के बाद शीघ्र मार्ग पर यातायात बहाल होने की संभावना है।


 ग़ौरतलब है की मुग़ल रोड पुंछ राजौरी ज़िले को कश्मीर घाटी से कम समय में जोड़ने वाला महत्वपूर्ण मार्ग है जहां से रोज़ाना सैंकड़ो वाहनों द्वारा हज़ारो यात्री आर पार होते हैं। रविवार को हुई ताज़ा हिमपात के बाद मुग़ल रोड यातायात हेतु बंद कर दी गई थी और मौसम साफ़ होने के बाद मुग़ल रोड से बर्फ़ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है । बर्फ़बारी के बाद जहां पूरा क्षेत्र बर्फ़ की सफेद चादर से ढक गया है जिसके बाद पूरा क्षेत्र मनमोहक छटा बिखेरते हुए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है ।

PunjabKesari

ग़ौरतलब है की मुग़ल रोड पर स्थित पीर की गली क्षेत्र एक पर्यटन स्थल के रूप में प्रमुख केंद्र है जहां पर ना केवल स्थानीय बल्कि राज्य के अलग अलग जिलों से भी लोग आते हैं, अब ताज़ा हिमपात होने के बाद रास्ता खुलने के बाद एक बार फिर से पर्यटक पीर की गली क्षेत्र में आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News