अमेठी-रायबरेली के विकास पर ध्यान नहीं देने के लिये स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 07:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी की सांसद स्‍मृति ईरानी ने मंगलवार को गांधी परिवार पर हमला करते हुए कहा कि एक राजनीतिक परिवार ने रायबरेली और अमेठी में लंबे समय तक राजनीति की, लेकिन क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया। ईरानी ने अमेठी में मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘अमेठी में विकास तब हुआ जब केंद्र में नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में सरकार बनी।''

उन्होंने गांधी परिवार का नाम लिये बिना कहा कि एक राजनीतिक परिवार ने अमेठी और रायबरेली में लंबे समय तक राजनीति की, लेकिन क्षेत्र के विकास के बारे में कभी नहीं सोचा। उन्होंने मध्‍य प्रदेश में एक महिला नेता के खिलाफ पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा, ''इससे कांग्रेस के पुरुष नेताओं का महिलाओं के प्रति चरित्र उजागर हुआ है। गत दिनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी ही पार्टी की महिला नेता की सार्वजनिक तौर पर पिटाई से कांग्रेस की महिलाओं के प्रति भावनाएं उजागर हुई हैं।''

गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘राहुल गांधी, प्रियंका वाद्रा और सोनिया गांधी ने एक साजिश के तहत अमेठी में सम्राट बाईसाइकिल कंपनी के नाम पर किसानों की जमीन हड़प ली है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले 6 सालों से इसके लिए लड़ाई लड़ रही हूं। आज तक इन लोगों ने किसानों को जमीन नहीं लौटाई। किसानों से अगर इनको हमदर्दी है तो उनकी जमीन उन्हें लौटा दें।'' केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री हालांकि, उत्‍तर प्रदेश में महिला उत्‍पीड़न और खासकर हाथरस की घटना पर पत्रकारों के सवालों को टाल गईं। स्‍मृति ईरानी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर आई थीं।

अमेठी जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में कोविड-19 से संबंधित प्रस्‍तुतीकरण देखने के बाद विभिन्न विकास परियोजनाओं का डिजिटल माध्यम से उन्‍होंने लोकार्पण किया। इसके बाद अधिकारियों के साथ जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्‍होंने जिले के पांच के ग्राम प्रधानों से बातचीत कर विकास कार्यों की जमीनी हकीकत भी जानी। ईरानी कालिकन भवानी मंदिर गईं और पूजा अर्चना की। अमेठी के अधिवक्ताओं द्वारा दीवानी न्यायालय के संचालन की मांग पर ईरानी ने कहा कि वह इस संबंध में कानून मंत्री से बात करेंगी।

इसके पहले रायबरेली में ईरानी ने कहा, ''यह सत्य है कि देशभर में वर्षों से चली आ रही एक राजनीतिक पार्टी के मुखिया का परिवार अमेठी-रायबरेली में अपनी राजनीति करता था, लेकिन अब मुझे इस बात का संतोष है कि जनता की उम्‍मीदों पर हम अपने कार्य के दम पर खरे उतरे हैं।'' मंगलवार को रायबरेली पहुंची स्‍मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र के सलोन तहसील (रायबरेली जिले) सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में शामिल हुईं। इस दौरान उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि अमेठी-रायबरेली खासकर सलोन विधानसभा क्षेत्र में आज 12 आंगनवाड़ी केंद्रों का बनना निश्चित रूप से इस बात का संकेत है कि वर्षों से लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए प्रगतिशील सरकार अपना योगदान दे रही है।

उन्‍होंने कहा कि जनता ने इसी परिवर्तन के लिए भाजपा को वोट दिया था। समीक्षा बैठक से पूर्व स्‍मृति ईरानी ने परिसर स्थित अभय दाता मंदिर में मत्‍था टेका। उन्‍होंने बताया कि जिलाधिकारी ने आश्‍वस्‍त किया है कि समाज कल्‍याण के कार्य पेयजल, सड़कों की मरम्‍मत समेत सभी प्रमुख विकास कार्यों को हर गांव में समय से किया जायेगा। किसानों के डिजिटल भुगतान के लिए उन्‍होंने जिलाधिकारी की सराहना की। अमेठी के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद स्‍मृति ईरानी वापस लौट गईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News