शेरे कश्मीर यूनिवर्सिटी ने आयोजित की परीक्षा, हजारों छात्रों ने लिया भाग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 01:34 PM (IST)

श्रीनगर: शेरे कश्मीर यूनिवर्सिटी आॅफ एग्रिकल्चरल एंड साइंस ने रविवार को एन्टरेंस परीक्षा आयोजित की। परीक्षा में जम्मू कश्मीर से हजारों छात्रों ने भाग लिया। कोरोना महामारी को अनदेखा करते हुये छात्रों ने अपने भविष्य को उज्जवल बनाने हेतु परीक्षा में भाग लिया।


सूकास्ट के उप कुलपति प्रोफेसर नजीर अहमद ने बताया कि एग्रिकल्चर के सात कोर्स हेतु आवेदन मंगवाए गए थे। छात्र इस क्षेत्र में बढ़ते स्कोप के प्रति जागरूक हो चुके हैं और ऐसे में उनके पास कई सारेआवेदन आए थे। उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि पिछले कुछ वर्षों में आवेदनों की संख्या बढ़ रही है।  पांच वर्ष पहले पांच हजार छात्रों ने आवेदन दिये थे और इस बार 10 हजार पांच सौ आवदेन आए। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कुषि यूनिविर्सटी को पहचान मिल रही है। छात्रों को इन कोर्सों की योग्यता के बारे में पता चल चुका है। उन्होंने कहा कि हमारे एक्सपर्ट पूरे विश्व में सूकास्ट की पहचान बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि में उम्मीद करता हूं कि इस वर्ष जो आठ सौ छात्र आएंगे, वो पूरा लाभ लेंगे। उन्होंने कहा कि नेशनल एजूकेशनल पाॅलसी 2020 और हायर एग्रिकल्चरल प्रोजेक्ट के तहत हमारे शि़क्षकों को और छात्रों को लाभ मिलेगा।


उन्होंने कहा कि परीक्षा लेते समय कोविड 19 को लेकर जो एसओपी जारी की गई है, उनका पूरा ध्यान रखा गया। सबने मास्क पहना था और दूरी का पालन किया गया। यूनिवर्सिटी एग्रिकल्चर में बीएससी, बीएफएससी, बीइ, बीटेक और एमएससी के कोर्स आफर कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News