MI-17 हेलिकॉप्टर मार गिराने पर छह वायुसेना अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के दौरान अपने ही MI-17 हेलिकॉप्टर को मार गिराने पर वायुसेना के छह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। रक्षा सूत्रों ने बताया कि दो अधिकारियों का कोर्ट मार्शल होगा, जबकि अन्य चारों को प्रशासनिक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।
PunjabKesari
वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा था कि पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के दौरान अपने ही एमआई-17 हेलिकॉप्टर को मार गिराना हमारी बहुत भारी चूक थी। उन्होंने कहा था कि ऐसी चूक भविष्य में कभी नहीं होगी।
PunjabKesari
वायुसेना दिवस पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वायुसेना प्रमुख ने कहा था, जांच पूरी हो चुकी है। हमारी ही मिसाइल से हमारा चॉपर क्रैश हुआ था, यह हमारी ही गलती थी। हम स्वीकार करते हैं कि यह हमारी बड़ी चूक थी और आश्वस्त करते हैं कि ऐसी गलती भविष्य में फिर से नहीं होगी।
PunjabKesari
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 27 फरवरी को हुई इस दुर्घटना में भारतीय वायुसेना के छह जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। बालाकोट एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाक विमान भारतीय सीमा के अंदर आ गया था।
PunjabKesari
दोतरफा संघर्ष के दौरान भारतीय सेना का एमआई17 वी5 हेलिकॉप्टर श्रीनगर के पास बडगाम इलाके में गिर गया था। घटना की जांच में पता चला था कि हेलिकॉप्टर को भारतीय वायुसेना के श्रीनगर एयर बेस से स्पाइडर एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम के जरिए निशाना बनाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News