कश्मीर में अधिकतर क्षेत्रों से हटाये गये प्रतिबंध, सामान्य हो रहे हैं हालात

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 02:10 PM (IST)

श्रीनगर : जुम्मे की नमाज को देखते हुये शुक्रवार को प्रशासन द्वारा कश्मीर घाटी में लगाए गए प्रतिबंध शनिवार को हटा लिये गये। जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि 69 थानाक्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए थे पर उन्हें आज हटा लिया गया है। लोगों की आवाजाही को सुगम करने के लिए उनको सहयोग किया जा रहा है। आफिसों में भी हाजिरी में बढ़ोत्तरी हुई है और सडक़ों पर भी निजी वाहन देखे जा रहे हैं। लोग सामान्यता की तरफ लौट रहे हैं। माहौल शांतिपूर्ण है।

PunjabKesari


जानकारी के अनुसार स्कूल खोले गये हैं पर बच्चों की हाजिरी फिलहाल नदारद है। वहीं बाजार अभी भी बंद हैं। लोगों को निजी जरूरत का  सामान फिलहाल रेहड़ी वालों से खरीदना पड़ रहा है। श्रीनगर के बटमालू और लाल चौक में रेहड़ी फड़ी बेफिक्र सामान बेच रहे हैं। कंसल ने बताया कि हांलाकि कश्मीर में पाबंदियां हंै फिर भी इस वर्ष 1.20 लाख मैट्रिक टन फल भेजे गये हैं जाकि पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा हैं। पिछले वर्ष कुल 89 हजार मैट्रिक टन फल ही भेजे गये थे।


पत्थराव की घटनाओं में कटौती
रोहित कंसल ने बताया कि लोकल गड़बडिय़ों से सख्ती से निपटा जा रहा है और पत्थरबाजी की घटनाओं में काफी कटौती हुई है। 21 और 22 अगस्त को ही दो घटनाएं हुई हैं, बाकी माहौल शांत है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News