रोम में G-20 के वित्त और स्वास्थ्य मंत्रियों की संयुक्त बैठक में हिस्सा लेंगी निर्मला सीतारमण

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 29 अक्तूबर को रोम में G-20 देशों के वित्त और स्वास्थ्य मंत्रियों की एक संयुक्त बैठक में हिस्सा लेंगी, जिसमें कोरोना की रोकथाम समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रोम में G-20 के वित्त और स्वास्थ्य मंत्रियों की संयुक्त बैठक में हिस्सा लेने के लिए आधिकारिक यात्रा शुरू की जिसमें covid-19 की रोकथाम, उसके खिलाफ तैयारी और प्रतिक्रिया को मजबूत करने के उपायों पर चर्चा की जाएगी।

 

यह बैठक रोम में होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन से पहले होगी। G-20 देशों के वित्त और स्वास्थ्य मंत्री इस बात पर चर्चा करेंगे कि महामारी को लेकर प्रतिक्रिया को कैसे तेज रखा जाए तथा स्वास्थ्य एवं वित्त मंत्रालयों के बीच और समन्वय की व्यवस्था को कैसे बढ़ावा दिया जाए।

 

G-20 देशों के वित्त और स्वास्थ्य मंत्री इटली की अध्यक्षता में अपनी पहली संयुक्त बैठक के लिए रोम में इकट्ठा होंगे। इटली के अर्थव्यवस्था एवं वित्त मंत्री डेनियल फ्रेंको और स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पेरांजा बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे। बैठक 30-31 अक्तूबर, 2021 को रोम में होने वाले G-20 लीडर्स समिट (G-20 शिखर सम्मेलन) की पूर्व संध्या पर होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News