सीतारमण ने ‘कश्मीर फाइल्स'' फिल्म का जिक्र कर कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 09:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाने वाली फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स' का जिक्र करते हुए सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि इस विषय पर विपक्षी पार्टी के ट्विटर हैंडल से कही गई बातें सच्चाई से इनकार के उसके रूख को प्रदर्शित करती हैं।

लोकसभा में केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के लिये वित्त वर्ष 2022-23 के बजट और वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि ‘कश्मीर फाइल्स' के बारे में बात करते समय उस समय की सच्चाई को याद करना चाहिए कि जब हिन्दुओं पर इतना कुछ घट रहा था तो वे इससे कैसे निकले। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी जो बातें आ रही है, वे स्थिति से इनकार को प्रदर्शित करती हैं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह बात कही गई कि कश्मीरी पंडित खुद अपनी मर्जी से और दिल्ली में कुछ फायदा उठाने के लिये अपने आप वहां से चले गए। वित्त मंत्री ने आरोप लगाया कि कश्मीरी पंडितों को जब ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस नीत सरकार थी और उसमें कांग्रेस पार्टी शामिल थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तब के मुख्यमंत्री हिन्दुओं को उनके नसीब पर छोड़कर विदेश चले गए। सीतारमण ने यह भी कहा कि वायु सेना के एक अधिकारी की हत्या में कथित रूप से शामिल एक व्यक्ति की एक पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News