दिल्ली हिंसा मामले में SIT ने तीन और लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने दंगों SIT ने दंगों मामले में लियाकत, रियासत और तारिक रिज़वी को गिरफ्तार किया। लियाकत और रियासत चाँदबाग हिंसा में शामिल थे, जबकि तारिक रिज़वी ने ताहिर हुसैन को अपने घर में छिपाया था।
PunjabKesari
इससे पहले दिल्ली के शिव विहार इलाके में हिंसा के दौरान पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी में मामले में पुलिस ने एक शख्स मोहम्मद शाहनवाज उर्फ शानू (27) को गिरफ्तार किया है। वह शिव विहार का ही रहने वाला है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शाहनवाज और कुछ अन्य लोगों ने 24 फरवरी को शिव विहार के चमन पार्क में दुकानों पर पथराव करने के साथ तोड़फोड़ और आगजनी की थी।
PunjabKesari
इस दौरान शाहनवाज के साथ कुछ अन्य लोगों ने एक किताब की दुकान और मिठाई की दुकान में घुसकर आग लगाई थी। गत 26 फरवरी को इस दुकान से जली हालत में शव मिला था, जिसकी पहचान दिलबर सिंह के रूप में हुई थी। उन्होंने कहा कि विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया है और उसके साथ शामिल अन्य लोगों की पहचान करने के लिए जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार चश्मदीदों ने बताया कि 24 फरवरी की हिंसा के दौरान भीड़ का नेतृत्व शाहनवाज ही कर रहा था।
PunjabKesari
गौरतलब दिल्ली हिंसा में अब तक 1983 लोगों को गिरफ्तार अथवा हिरासत में लिया गया है लेकिन निगम पार्षद ताहिर हुसैन और गोली चलाने वाले शाहरुख के अलावा पुलिस ने शाहनवाज के नाम का खुलासा किया है। हिंसा की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि मामले की बहुत ही बारीकी और निष्पक्ष तरीके से जांच की जा रही है। गंभीरता से जांच के बाद केवल उन्हीं को आरोपी बनाया जा रहा है, जो उपद्रव में शामिल थे। पुलिस उन्हीं को गिरफ्तार कर रही है जिनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिल रहे हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने अबतक 683 प्राथमिकी दर्ज किया है जिसमें 48 आर्म्स एक्ट के मामले हैं। इलाके में विश्वास बहाली शांति स्थापित करने के लिए पुलिस अब तक 251 शांति बैठकें कर चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News